कोरोना वैक्सीन लेने के 24 घंटे बाद हुई वार्ड बॉय की मौत, अधिकारियों ने बताई ये वजह

कोरोना वैक्सीन लेने के 24 घंटे बाद हुई वार्ड बॉय की मौत, अधिकारियों ने बताई ये वजह

सेहतराग टीम

भारत में कई राज्यों के जिलों में टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो चुकी है। अब तक देश में लाखों लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के एक सरकारी अस्पताल में रविवार की शाम को 46 साल के एक वार्ड बॉय की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक उसे 24 घंटे पहले ही कोरोना वैक्सीन लगाया गया था। वही इस पर जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि उसकी मौत का कोरोना वैक्सीन से कोई लेना-देना नहीं है।

पढ़ें- इजरायल में कोरोना टीका का साइड इफेक्ट, कई लोगों के आधे चेहरे हुए लकवाग्रस्त

आपको बता दें वार्ड बॉय महिपाल सिंह की रविवार को सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ होने के चलते मौत हो गई थी। उनके परिवारवालों का कहना है कि वैक्सीन लगवाने के बाद से ही परेशानी की शिकायत कर रहे थे। वार्ड बॉय के बेटे विशाल ने मीडिया से कहा कि उनके पिता को पहले से समस्या रही होगी, लेकिन वैक्सीन लगवाने के बाद से उनकी तबियत ज्यादा खराब हो गई। उन्होंने कहा, 'मेरे पिता वैक्सीन सेंटर से दोपहर लगभग 1.30 बजे निकले। मैं उन्हें घर लेकर आया। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी और खांसी आ रही थी. उन्हें निमोनिया का असर, खांसी और जुकाम था लेकिन घर आने के बाद उनकी तबियत ज्यादा खराब हो गई।

वहीं मुरादाबाद के चीफ मेडिकल ऑफिसर MC गर्ग ने रविवार देर रात पत्रकारों से कहा कि उन्हें शनिवार की दोपहर वैक्सीन लगाई गई थी। रविवार को उन्हें सांस लेने में तकलीफ और सीने में दर्द की शिकायत हुई। उन्होंने शनिवार की रात को अपनी नाइट ड्यूटी भी की थी और तबतक कोई दिक्कत नहीं थी। उन्होंने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि 'उनकी मौत 'cardio-pulmonary disease' के चलते 'cardiogenic shock/septicemic shock' की वजह से हुई है और इसका वैक्सीन से कोई संबंध नहीं है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने एक प्रेस रिलीज जारी कर बताया था कि वैक्सीनेशन के पहले दिन यानी शनिवार को राज्य में कुल 22,643 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया है। राज्य में वैक्सीनेशन का अगला चरण 22 जनवरी को पूरा किया जाना है।

इसे भी पढ़ें-

भारत बायोटेक ने ऐलान किया, वैक्सीन से साइड इफेक्ट होने पर मिलेगा मुआवजा

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।